Act Now: Ask your Representative to support the PRC!

Connect

वेबिनार: विकलांगता के बाद कार्यबल में दोबारा जुड़ना

पारगमन में सफल होना: विकलांगता के बाद कार्यबल में दोबारा जुड़ना

कार्य से व्यक्ति को न केवल आय, स्वास्थ्य बीमा एवं अन्य लाभ मिलते हैं, बल्कि यह उसके संपूर्ण कुशलक्षेम के लिए भी लाभकारी होता है। किसी नेक उद्देश्य में योगदान करने, दूसरों से आपसी व्यवहार करने, आत्मसम्मान में वृद्धि करने, और जीवन में बड़ी संतुष्टि पाने के अवसर, कार्यबल में दोबारा जुड़ने के आम प्रेरक बल होते हैं। रीढ़ की हड्डी की चोट/क्षति से पीड़ित होने के बाद, हो सकता है कि आप वापस कार्यबल में जुड़ना चाहें, पर पहले स्वयं से कुछ प्रश्न पूछें। मैं आरंभ कैसे करूं? मुझे नौकरी पाने और बनाए रखने के लिए सहयोग, प्रशिक्षण, और व्यावसायिक पुनर्सुधार कहां मिलेगा? हमारे साथ जुड़िए, हम बाधाएं पार करके सफल रोज़गार पाने में आपकी सहायता के लिए उपलब्ध कई विकल्पों और सहयोग सेवाओं पर चर्चा कर रहे हैं।

कार्यबल में दोबारा कैसे और कहां जुड़ें, के अपने आरंभिक प्रश्नों के माध्यम से मार्गदर्शन पाएं और दिशा जानें। निम्नलिखित करने के लिए आत्मविश्वास से पूर्ण महसूस करें:

  • आपकी नौकरी की तलाश के लिए उपलब्ध 5 प्रकार की रोज़गार सेवाओं की पहचान करना
  • वह रोज़गार नेटवर्क या सेवा चुनना जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हो
  • साक्षात्कार प्रक्रिया के लिए अपनी रणनीति तैयार करना
  • आपकी नौकरी की तलाश के लिए साधनों की एक सूची तैयार करना
  • कार्यबल में लौटने के अपने लक्ष्य तय करना

माइकल सैंडर्स (Michael Sanders) NTI के विपणन एवं संचार निदेशक हैं; यह एक अलाभकारी संगठन है जो विकलांग अमेरिकियों, और विकलांग पूर्व-सैनिकों को कॉल सेंटर, ग्राहक सेवा, एवं IT हेल्प डेस्क की नौकरियां, जिन्हें घर से ही किया जा सकता है, दिलवाने पर केंद्रित है। NTI संबंध बनाने और संपूर्ण राष्ट्र में विकलांग व्यक्तियों को नौकरियां दिलवाने के लिए फ़ॉर्च्यून 500 कंपनियों एवं सरकारी एजेंसियों, जैसे एमेज़ॉन (Amazon), एप्पल (Apple), IBM, और IRS के साथ साझेदारी करता है। NTI में कार्य करने से पहले, सैंडर्स कैनन नॉर्थ अमेरिका में प्रशिक्षण प्रबंधक थे। इसके अतिरिक्त, उन्होंने कई प्रमुख संगठनों, जैसे ब्राउन ब्रदर्स हैरिमैन (Brown Brothers Harriman), स्टेट स्ट्रीट बैंक (State Street Bank), और कंप्यूटरशेयर (Computershare) आदि के लिए ई-लर्निंग कार्यक्रम तैयार किए हैं। पक्षधरता एवं विपणन रणनीति के क्षेत्र में उनके 20+ वर्षों के अनुभव, और औद्योगिक/संगठनात्मक मनोविज्ञान में उनकी मास्टर ऑफ़ साइंस उपाधि ने NTI को विकलांग अमेरिकियों को नौकरियां दिलवाने वाला एक अग्रणी संगठन बनाने में उनकी सफलता में योगदान दिया है।

26 फरवरी, 2019 को रिकॉर्ड किया गया