Act Now: Ask your Representative to support the PRC!

Connect

जीवन की गुणवत्ता संबंधी अनुदान कार्यक्रम

जीवन की गुणवत्ता अनुदान कार्यक्रम



जीवन की गुणवत्ता संबंधी अनुदान कार्यक्रम केवल अमेरिका में उपलब्ध है।

स्वर्गीय डाना रीव द्वारा रचित जीवन की गुणवत्ता संबंधी अनुदान कार्यक्रम, समावेशन, सुलभता, आत्मनिर्भरता, सामुदायिक संलग्नता के अवसरों, और जीवन बेहतर बनाने के अन्य प्रयासों के माध्यम से जीवन की गुणवत्ता को बेहतर बनाने वाले अलाभकारी संगठनों को अनुदान प्रदान करके विकलांगताओं से पीड़ित व्यक्तियों और उनके परिवारों को सशक्त बनाने का प्रयास करता है।

जीवन की गुणवत्ता संबंधी अनुदान कार्यक्रम पूरे देश में 3,300 कार्यक्रमों का वित्तपोषण कर चुका है, जिसके अंतर्गत अलाभकारी संगठनों को $3.2 करोड़ से अधिक की धनराशि दी जा चुकी है।

अपने आवेदन को पूरा करने के लिए मदद चाहिए या कुछ और पूछना है?

यदि आपको जीवन की गुणवत्ता संबंधी कार्यक्रम के बारे में कुछ पूछना हो, तो कृपया [email protected] पर ईमेल भेजें।

बहुधा पूछे जाने वाले सवाल

किसे आवेदन करना चाहिए?

हम राष्ट्रीय स्तर पर शारीरिक विकलांगताओं से पीड़ित लोगों की सहायता करने वाले बड़े संगठनों, और अलग-अलग व्यक्तियों के जीवन पर तात्कालिक और व्यावहारिक प्रभाव रखने वाले स्थानीय समूहों, दोनों से आवेदनों का स्वागत करते हैं।

क्या आप व्यक्तियों को अनुदान स्वीकृत करते हैं?

नहीं। रीव फ़ाउंडेशन व्यक्तियों को अनुदान स्वीकृत नहीं कर सकता है, पर जानकारी विशेषज्ञों की हमारी टीम आपको वित्तीय सहायता प्रदान करने वाले संसाधनों की पहचान करने में सहायता दे सकती है। आप हमें 1-800-539-7309 पर निःशुल्क कॉल कर सकते हैं या हमारे सरल से ऑनलाइन फ़ॉर्म के माध्यम से हमें अपने प्रश्न भेज सकते हैं।

क्या आप पूर्व-सैनिकों या विविध समुदायों के कार्यक्रमों को विशेष महत्व देते हैं?

हां। हां, रीव फ़ाउंडेशन युद्ध से घायल लौटने वाले सैनिकों और उनके परिवारों को सेवाएं देने वाले संगठनों, और विविध सांस्कृतिक समुदायों को लक्षित सेवाएं देने वाले संगठनों को विशेष महत्व देता है।

आप किस प्रकार की परियोजनाओं का वित्तपोषण करते हैं?

वित्तपोषित की गईं प्रत्यक्ष प्रभाव, उच्च प्रभाव प्राथमिकता, उच्च प्रभाव सहायक प्रौद्योगिकी, और विस्तृत प्रभाव परियोजनाओं के वर्णन के लिए कृपया जीवन की गुणवत्ता संबंधी अनुदान कार्यक्रम का संक्षिप्त विवरण पृष्ठ देखें। हम लकवाग्रस्त लोगों, उनके परिवारों, और देखभालकर्ताओं को सेवाएं देने वाली नई पहलों के आरंभ को या मौजूदा परियोजनाओं के विस्तार को सहयोग देने के अनुरोधों को पुरज़ोर बढ़ावा देते हैं।

आप “लकवे से प्रभावित व्यक्तियों को सेवाएं देने वाले संगठनों” को किस प्रकार परिभाषित करते हैं?

अनुदान ऐसे संगठनों को स्वीकृत किए जाते हैं जो रीढ़ की हड्डी की एवं अन्य चोटों, रोगों या जन्मजात स्थितियों, जिनमें मस्तिष्काघात (स्ट्रोक), स्पाइना बिफिडा, मल्टिपल स्क्लेरोसिस, सेरेब्रल पॉल्सी, और एमायोट्रोफिक लेटरल स्क्लेरोसिस (ALS) शामिल हैं (पर वे इन्हीं तक सीमित नहीं हैं), के कारण हुए लकवे के साथ जी रहे लोगों की आवश्यकताओं की पूर्ति में लगे हुए हैं। हम ऐसी पहलों का भी सहयोग करते हैं जो देखभाल करने पर, और विकलांगता के साथ जी रहे किसी प्रियजन की देखभाल करने वाले परिजनों की जीवन की गुणवत्ता को बेहतर बनाने पर केंद्रित हैं।

आप किस प्रकार के संगठनों का सहयोग करते हैं?

IRS 501(c)(3) स्थिति वाले अलाभकारी संगठनों, नगरीय एवं राज्य सरकारों, स्कूल डिस्ट्रिक्ट, मान्यता प्राप्त जनजातीय संस्थाओं/इकाइयों और अन्य संस्थानों जैसे पूर्व-सैनिकों को सेवा देने वाले समुदायों या अस्पतालों से आवेदनों का स्वागत है।

“हमारा जीवन की गुणवत्ता संबंधी कार्यक्रम स्वतंत्रता की हिमायत करता है।”

– डाना रीव

स्वर्गीय डाना रीव बड़े उत्साह से यह मानती थीं कि इलाज की दिशा में कार्य करते समय, ऐसे लाखों-करोड़ों लोग होते हैं जो जीवन की बेहतर गुणवत्ता प्राप्त करने के लायक हैं।

डाना रीव के बारे में और पढ़ें